• 1 Project 1
    Suspendisse turpis arcu, dignissim ac laoreet a, condimentum in massa.
  • 2 Project 2
    uisque eget elit quis augue pharetra feugiat.
  • 3 Project 3
    Sed et quam vitae ipsum vulputate varius vitae semper nunc.
  • 4 Project 4
    Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit.
| |
11 मुफ्त फाइल शेयरिंग/होस्टिंग वेबसाइट्स



वर्तमान समय में अपने इलेक्ट्रोनिक डाटा को कंप्यूटर से अलग भी किसी जगह सुरक्षित रखने और उन्हें अन्य लोगों के साथ बांटने की जरुरत लगभग सभी को होने लगी है । इस काम में सबसे आसान और सबसे उपयोगी विकल्प मुहैया कराती है मुफ्त फाइल शेयरिंग/होस्टिंग वेबसाइट्स इनमे आप एक मुफ्त अकाउंट बनाकर अपना डाटा अपलोड कर सुरक्षित कर सकते है और फिर दुनिया के किसी भी हिस्से से इंटरनेट के जरिये फिर से डाउनलोड कर सकते हैं । यही नहीं आप इनकी लिंक्स अन्य लोगो को भी उपलब्ध करा सकते हैं ताकि वो भी उस डाटा को अपने कंप्यूटर में प्राप्त कर सकें ।

ब्लॉग उपयोगकर्ताओं इनमे अपनी फाइल अपलोड कर अपने पाठको को लिंक उपलब्ध करा सकते है या फिर सामान्य व्यक्ति भी ऐसी बड़ी फाइल्स जिन्हें इमेल द्वारा भेजना संभव नहीं है उन्हें इनमे अपलोड कर लिंक प्राप्त कर सकते है जिसे कही भी डाउनलोड किया जा सके । इसका उपयोग आप अपने महत्वपूर्ण डाटा के बैकअप विकल्प के रूप में भी किया जा सकता है अपनी फाइल्स को किसी साईट में अपलोड कर दीजिये और लगभग हमेशा के लिए सुरक्षित रखिये । इन साइट्स में मुफ्त अकाउंट में फाइल स्टोर करने की जगह और फाइल के आकर की सीमा निर्धारित होती है जो हर साईट के अनुसार अलग हो सकती है । जैसे कुछ साइट्स 1 जीबी की जगह और 500 एमबी तक की फाइल अपलोड करने देते हैं और कुछ असीमित स्टोरेज और 5 जीबी तक की फाइल को अपलोड करने देते हैं ।

अब यहाँ पर आपके लिए 11 ऐसी साइट्स की सूची दी जा रही हैं -

1. Badongo

2. OpenDrive

3. MediaFire

4. SendSpace

5. FileDen

6. ADrive

7. Wuala

8. DivShare

9. FileDropper

10. Ifile.it

11. File Savr




इनके नामों पर ही इस साइट्स के लिंक दिए गए हैं जिनके ऊपर क्लिक कर आप इन साइट्स पर जा सकते हैं

इनमे से अधिकतर में सेवा प्रयोग करने के लिए आपको अकाउंट बनाना होगा जो मुफ्त ही है अगर आपकी आवश्यकताएं अधिक है तो इनके द्वारा सशुल्क सेवाएँ भी दी जाती है जिनमे आपको ढेरो अतिरिक्त सुविधाओं का विकल्प मिलता है



onlinepaisa.tk

0 comments:

Post a Comment